विराट कोहली की नेटवर्थ

Virat Kohli

विराट कोहली भारतीय टीम के पूर्व कप्तान किसी सुपरस्टार से कम नहीं है क्रिकेट की दुनिया में अपनी अलग पहचान रखते है विराट कोहली की नेटवर्थ की बात की जाये तो आप जान कर हैरान हो जाओगी विराट कोहली ने कमाई के मामले में नई रेकॉर्ड बना दिये है वह दुनिया के सबसे अमीर क्रिकेटर बना गई है विराट कोहली के इनकम के मुख्य 5 ways है। 

विराट कोहली क्रिकेट से कितना कमाते है ?

विराट कोहली एक क्रिकेटर तो है लेकिन उनके इनकम का मन सोस नहीं क्रिकेट है भारत में क्रिकेट सबसे ज्यादा पसंद किया जाने वाला sport  क्रिकेट है india में क्रिकेट के Craze के बजह से मिलते है इन फैन following मिलते है जिससे यह बना जाते है influcation और actor बनाते है  विराट कोहली के instagram पर india में सबसे ज्यादा followers है जिनकी संख्या 226.7 Million followers है विराट कोहली instagram पर एक पोस्ट करने के लगभग 9 करोड़ रुपये चार्ज करते है जिस से विराट कोहली को मिलते है विराट कोहली एक टेस्ट मैच के 15 लाख रुपये चार्ज करते है और वही T20 मैच 6 लाख रुपये मिलते है। 

विराट कोहली कितनी टीम को ऑन करते है ?

RCB टीम का कप्तान विराट कोहली खाद तीन टीम को ऑन करते है यह बात हम सब से छुपा है जो किसी को पता नहीं है FC Goa जो एक फुटबॉल टीम है UAE ROYALs जो एक दुबई बेस tennis team है Bengaluru Yodhas जो एक कबड्डी टीम है विराट कोहली जो खुद एक क्रिकेट टीम का प्लेयर है लेकिन तीन टीम को ऑन करते है विराट कोहली 

विराट कोहली कहाँ इन्वेस्टमेंट करते है ?

विराट कोहली एक क्रिकेटर के साथ साथ एक investor भी है जो लगभग 8 से ज्यादा कंपनियां में invest कर चुके है  Rage coffee brand जिसमें विराट कोहली में इन्वेस्ट किया है यह किसी को पता नहीं है कि विराट कोहली कितना पैसे invest किया है मीडिया रिपोर्ट के अनुसार विराट कोहली ने 10% इन्वेस्ट किया है। 

MPL गेम के Ad में आप सभी ने विराट कोहली को तो देखा होगा विराट कोहली MPL गेम के शेयर होल्डर भी है। 

digit एक इंश्योरेंस ब्रांड है जिसमे विराट कोहली ने 2,60,000 मिलियन डॉलर इन्वेस्ट किया है।  

HIGH PRICKS जो एक Luxury Sports ब्रांड है। sport convo यह एक लंदन बेस सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म है जिसमें विराट कोहली ने भी इन्वेस्ट क्या है।  

विराट कोहली टीवी ad से कितना कमाई करते है ?

विराट कोहली टीवी ad से करोड़ की कमाई करते है विराट कोहली 18 से ज्यादा ब्रांड्स के लिए  टीवी ad की  शूटिंग करते है  और विराट कोहली एक ad के 4 से 5 करोड़ रुपये चार्ज करते है। 

विराट कोहली कितनी कंपनी को ऑन करते है ?

अभी आप विराट कोहली की इन्वेस्टमेंट की कहानी पढ़ा कर हैरान हो गए हैं बस यही विराट कोहली की इन्वेस्टमैंट है 8 से ज्यादा ऐसे कंपनियों है जो विराट कोहली खुद ऑन करते हैं  उसके अंदर तीन सपोर्ट टीम आती है दो रेस्टोरेंट चैन है दो Clothing ब्रांड है Health Care ब्रांड है विराट कोहली ने अपनी 50% इन्वेस्टमेंट सपोर्ट में की है और इन्वेस्टमेंट को Diversified  करना जरूरी होता है तो विराट कोहली 50% इन्वेस्टमेंट में  फ़ूड ड्रिंक fashion इंश्योरेंस में इन्वेस्टमेंट किया है। 

FAQ : विराट कोहली 

Q: विराट कोहली की नेट वर्थ क्या है। 

Ans: विराट कोहली की नेटवर्थ 1050 करोड़ है। 

Q : विराट कोहली क्रिकेट से कितनी पैसे कमाते है ?

Ans: विराट कोहली एक टेस्ट मैच के 15 लाख रुपये चार्ज करते है और वही T20 मैच 6 लाख रुपये मिलते है। 

Q: विराट कोहली का जन्मदिन कब है ?

Ans विराट कोहली का जन्मदिन 5 नवंबर 1988 को है। 

Q : विराट कोहली की age क्या है ?

Ans : विराट कोहली की age 35 साल है।   

Share on facebook
Facebook
Share on whatsapp
WhatsApp
Share on telegram
Telegram

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *